bjp-leader-Eshwarappa-seeks-law-to-kill-congress-leaders

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कांग्रेस सांसद डीके सुरेश (DK Suresh) और विधायक विनय कुलकर्णी (Vinay Kulkarni) की हत्या के लिए कानून बनाने की मांग की है। बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों कांग्रेस नेता राष्ट्र-विरोधी हैं और वे भारत को विभाजित करने के लिए भाषा का उपयोग कर रहे हैं।  ईश्वरप्पा ने दावणगेरे जिले में पदाधिकारियों और भाजपा के नए अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान यह बयान दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगर ये दोनों कांग्रेस नेता दोबारा ऐसे विभाजनकारी बयान देने की कोशिश करेंगे तो मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहूंगा कि डीके सुरेश और विनय कुलकर्णी देश के गद्दार हैं। उनके बयानों से पता चलता है कि वे देश को बांटना चाहते हैं। इसलिए मेरा सुझाव यह है कि ऐसा कानून बनाया जाए कि उन्हें गोली मारी जा सके। 

75 वर्षीय नेता ईश्वरप्पा के विवादित बयान से विवाद पैदा हो गया है। बीजेपी के वरिष्ठ  बयान की निंदा की है। सामाजिक कार्यकर्ता कविता रेड्डी ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ पर ईश्वरप्पा के विवादित बयान की आलोचना की है। उन्होंने कहा, “अगर मैंने कहा होता कि केएस ईश्वरप्पा को सार्वजनिक रूप से पीट-पीटकर मार डाला जाना चाहिए, तो बेंगलुरु पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया होता। लेकिन डीके सुरेश की हत्या पर बयान देने के लिए ईश्वरप्पा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। कानून को सत्ता के अनुसार क्रियान्वित किया जाता है।”