MODI,NADDAAND-SHAH
BJP संसदीय दल की बैठक

Loading

नई दिल्ली: आज यानी 7 नवंबर गुरुवार को देश की राजधानी  दिल्ली में BJP संसदीय दल की बैठक होगी। इस ख़ास बैठक में आज PM मोदी (PM Narendra Modi) भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा हो सकती है। दरअसल विधानसभा चुनाव में इस बार जहां BJP को राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बड़ी जीत मिली है। वहीं पार्टी के सामने अब इन मुख्यमंत्री राज्यों में सीएम चुनने को लेकर चुनौती है। ऐसे में मुख्यमंत्री के नाम पर लगातार मंथन जारी है।

कई बड़े नेता इस CM पद की दौड़ में

इधर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तीनों राज्यों में कई नेता इस मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं। जहां मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल जैसे नाम कई नाम रेस में शामिल हैं। तो वहीं, राजस्थान में वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ और गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम रेस में हैं। ऐसे में अब  देखने वाली बात होगी कि इन राज्यों में मुख्यमंत्री बनने का मौका किसे मिलता है। 

वसुंधरा राजे की आज आलाकमान से मुलाकात  

हालाँकि आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आलाकमान से एक मुलाकात कर सकती हैं। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार रात को ही दिल्ली पहुंच गईं। दिल्ली जाने से पहले ही वह लगभग 60 नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात भी कर चुकी हैं।

BJP करेगी बड़ा फेरबदल 

खबर तो यह भी आ रही है की बीते मंगलवार 5 नवंबर को 4 घंटे से भी अधिक समय तक चली मैराथन बैठक में यह तय हुआ था कि अब इन तीनों राज्यों में ऐसे युवा नेताओं को मुख्यमंत्री पद पर बैठाया जाए जो आने वाले 20-25 वर्षों तक पार्टी का चेहरा भी बने रहे। यानी गुजरात के मॉडल पर पर अब इन तीनों राज्यों में भविष्य को ध्यान में रखते हुए युवा और नई BJP का गठन हो जो संगठन से लेकर सरकार तक में साफ-साफ नजर आए।

PM मोदी आज होंगे सम्मानित 

इधर आज BJP संसदीय दल की बैठक आज संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान होगी। इसमें तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड जीत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्मानित भी किया जाएगा। आज की इस संसदीय दल की मीटिंग में BJP के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य शामिल होंगे। इसकी बैठक आम तौर पर सत्र के दौरान हर सप्ताह होती है। इन बैठकों में, PM मोदी सहित पार्टी के अन्य नेता संसद में एजेंडे और पार्टी के संगठनात्मक व राजनीतिक अभियानों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बोलते और अपने विचार रखते हैं।