modi-and-borris
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की एक अन्य बड़ी खबर के अनुसार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson)  जल्द ही दो दिन के अधिकारिक दौरे पर भारत (India) आ रहे हैं। गौरतलब है कि उनका यह दौरा आगामी 21 और 22 अप्रैल को प्रस्तावित है। ऐसी भी खबर है कि अबकी बार जॉनसन दिल्ली (Delhi) और गुजरात (Gujarat) का दौरा भी करेंगे। वहीं इस बाबत विदेश मंत्रालय के मुताबिक, ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन 21 अप्रैल को गुजरात का दौरा करेंगे और 22 अप्रैल को PM मोदी (Narendra Modi) के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

    इस खबर की पुष्टि करते हुए भारत दौरे से पहले ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि-मेरी भारत यात्रा के दौरान दोनों देश के लोगों से जुड़े अहम मुद्दों पर बात होगी। इनमें रोजगार के मौके बढ़ाने और आर्थिक विकास से लेकर ऊर्जा सुरक्षा पर भी जरुरी चर्चा की जाएगी।”

    गौरतलब है कि जॉनसन को बीते 2021 के गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, लेकिन तब ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों और महामारी के संक्रामक होने के चलते उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी थी। तभी से ही उनकी यह भारत यात्रा संभावित मानी जा रही थी। इस वक्त उनकी हो रही इस भारत यात्रा को रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते बेहद ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।