File
File

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के लिए रविवार को पार्टी की रणनीति पर चर्चा की और समान विचाराधार वाली पार्टियों के साथ मिलकर जनहित से जुड़े अहम मुद्दों को उठाने का निर्णय किया। कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई। 

    राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की। हम सत्र के दौरान जनहित से जुड़े अहम मुद्दों को उठाने के लिए समान विचाराधार वाली पार्टियों के साथ समन्वय में काम करेंगे।” 

    उन्होंने कहा, ‘‘यू्क्रेन से भारतीय छात्रों की सुरक्षित निकासी, महंगाई, बेरोजगारी, कामगारों का मुद्दा, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का मुद्दा आदि उन मुद्दों में शामिल हैं, जिन्हें इस सत्र में उठाया जाएगा।” इस बैठक में आनंद शर्मा, जयराम रमेश, के सुरेश, मणिकम टैगोर और मनीष तिवारी आदि नेता शामिल हुए। संसद के प्रत्येक सत्र से पहले कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक होती है। बजट सत्र का दूसरा भाग सोमवार से शुरू हो रहा है और यह आठ अप्रैल तक चलेगा। (एजेंसी)