Nitish kumar, Bihar
CM नीतीश कुमार

    Loading

    नई दिल्ली/बक्सर. बिहार (Bihar) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां बक्सर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के काफिले को आगे जाने देने के लिए जानबूझकर दो यात्री ट्रेनों को रोका गया। जानकारी दें कि बिहार के CM नीतीश कुमार बीते बुधवार को समाधान यात्रा के दौरान बक्सर (Buxar) पहुंचे हुए थे। लेकिन अब CM नीतीश की यह बक्सर यात्रा पर नया विवाद खड़ा हो चूका है। 

    दरअसल मिली जानकारी के अनुसार बिहार CM नीतीश कुमार के काफिले को पार करने के लिए ट्रेन रोक दिया गया। खबर के अनुसार नीतीश कुमार का काफिला पुलिस लाइन से चलकर जिला अतिथि गृह जा रहा था। इस दौरान बक्सर के इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पार कराने के लिए ट्रेन को ही रोक दिया गया। पटना-बक्सर सवारी गाड़ी और कामख्या एक्सप्रेस को आउटर पर ही रोक दिया गया। इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।एक यात्री ने बताया, “हमारी गाड़ी (ट्रेन) रोक दी है इसलिए हम पैदल आ रहे हैं। हमें दिलदार नगर जाना है। आगे जाकर दूसरी गाड़ी पकड़नी पड़ेगी।”

    वहीं अब मामले पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि, “यहां दो पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया गया। यह व्यवधान नहीं तो समाधान है? इसकी उच्चस्तरीय जांच करवाएंगे कि किसके आदेश पर ट्रेन रुकी रही? बच्चे, बूढ़े सभी लोग परेशान थे। वह पिकनिक यात्रा पर आए हैं, समाधान यात्रा पर नहीं। वह समस्या पैदा करने के लिए आए थे।

    गौरतलब है कि इससे पहले बक्सर में बाबा बह्मेश्वरनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, कि जुलाई में ही इस मंदिर का शिलान्यास किया था। यहां पर जो काम हो रहा है उसे हमलोगों ने देखा है, यहां आने-जाने में सुविधा हो इसके लिए जो काम जरूरी है वह भी जरुरर किया जायेगा। सभी लोगों से विचार विमर्श कर मंदिर के विस्तार को लेकर आगे भी काम किया जायेगा।इस मंदिर में वर्ष 2005 और 2009 में भी आये थे।बाबा बह्मेश्वर नाथ की कृपा से ही हमलोग यह काम कर रहे हैं।