बिहार: सजी-धजी भैंस पर सवार होकर नामांकन भरने पहुंचे प्रत्याशी, कहा-बहुत महंगा है पेट्रोल

    बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) के लिए पर्चे भरे जा रहे हैं। इसमें प्रत्याशियों का अलग-अलग अंदाज देखने को मिल रहा हैं। कटिहार जिले (Katihar) में मुखिया पद के लिए एक ऐसे ही प्रत्याशी सजी धजी भैंस पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे जिसे देखकर लोग भी हैरान रह गए। 

    बता दें कि, कटिहार के हसनगंज प्रखंड के हथिया दियारा रामपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी आजाद आलम भैंस पर सवार होकर नामांकन पत्र भरने पहुंचे थे। लोगों को उनका ये तरीका काफी पसंद आया। 

    जब पत्रकारों ने प्रत्याशी आजाद आलम से भैंस (Buffalo) पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बेहद दिलचस्प जवाब दिया। आजाद आलम ने कहा, ‘महंगाई का दौर है और देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ी हुई हैं, हम पशुपालक हैं. भैंस पालते हैं, इसका दूध पीते हैं और साथ ही साथ इसकी सवारी भी करते हैं।’

    आजाद आलम से पूछे जाने पर कि, जनता उन्हें वोट क्यों दे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, पंचायत के लोगों को सरकार के सभी योजनाओं का लाभ दिलाएंगे, किसानों की समस्या का समाधान करेंगे, समाज में स्वास्थ्य और शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत करेंगे, दूध और मछली से जुड़ा हुआ रोजगार गांव में उपलब्ध कराएंगे इसलिए लोग मुझे ही वोट देंगे।

    प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) रितेश कुमार से सवाल पूछा गया कि, प्रत्याशी के भैंस पर सवार होकर नामांकन भरने आना कितना सही है? उन्होंने कहा, यह प्रत्याशी के ऊपर है कि वह किस तरह से अपनी सुविधा से आता है। यह उनका व्यक्तिगत मामला है।