तेजस्वी यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
तेजस्वी यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: जातिगत जनगणना (Caste-Based Census) को लेकर बिहार (Bihar Politics) में सियासी पारा गरमाया हुआ है। इस मामले को लेकर आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सहित 11 नाटों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान सभी ने अपनी बात पीएम के समक्ष रखी। बताया जा रहा है कि बैठक करीब 40 मिनट तक चली। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी। नीतीश-तेजस्वी ने कहा कि अब हमें उनके फैसले का इंतजार है। 

    ज्ञात हो कि बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारी पूरी बात सुनी। सबने जातिगत जनगणना के पक्ष में एक-एक बात कही है। उन्होंने हमारी बात को नकारा नहीं है, हमने कहा है कि इस पर विचार करके आप निर्णय लें। 

    नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया-

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया-

    वहीं जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने हमारी बात गंभीरता से सुनी है, अब हम लोगों को उनके निर्णय का इंतज़ार है। जीतन राम मांझी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से कहा कि हर हालत में जातिगत जनगणना कराएं, ये ऐतिहासिक निर्णय होगा। उन्होंने बहुत गंभीरता से हमारी बात सुनी है इसलिए हमें लगता है कि जल्दी ही कोई निर्णय होगा।