Lalu
File Pic

    नई दिल्ली. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार आज लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित मामले में CBI की टीम उनके दिल्ली और बिहार के 15 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो  उनके कार्यकाल के दौरान हुए भर्ती घोटाले के संबंध में उक्त रेड पड़ी है। इतना ही नहीं CBI की टीम बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित घर पर भी पहुंची है। फिलहाल टीम राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है।

    दरअसल रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव की कार्यप्रणाली पर तब तत्कालीन रेल मंत्री ममता बनर्जी ने भी सवाल उठाए थे, यहां तक कि 2009 में उन्होंने CBIजांच की मांग की थी। ममता बनर्जी ने साल 2004 और 2008 के बीच कार्यकाल के दौरान कथित अनियमितताओं की CBI जांच की मांग की थी। 

    गौरतलब है कि ममता बनर्जी जब रेल मंत्री थीं तो उस वक्त JDU के सांसदों ने CBI जांच की मांग की थी। वहीं लालू प्रसाद यादव पर यह संगीन आरोप था कि लोगों ने रेलवे की नौकरियों और अनुबंधों के बदले प्रसाद के रिश्तेदारों को अपनी जमीन बेच दी है।इस प्रकार सीबीआई ने शुक्रवार सुबह एक साथ यह कार्रवाई शुरू की है। वहीं CBI की एक टीम लालू यादव, उनकी बेटी व अन्य रिश्तेदारों के यहां भी पड़ताल कर रही है।