chhatrapati-udayaranraje-bhosale-meet-pm-narendra-modi-over-governor-bhagatsingh-koshyari-shivaji-maharaj-statement-

    Loading

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) को पुराना रोल मॉडल बताया। राज्यपाल बयान के बाद महाराष्ट्र में विवाद शुरू हो गया। इसके साथ ही राज्यपाल को हटाने की मांग पर जोर दिया है। सांसद उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस सिलसिले में आज उदयनराजे भोसले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है।

    उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद दिल्ली में मीडिया से बातचीत की। उदयनराजे ने कहा, ”छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने के बाद 23 नवंबर को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को पत्र लिखा गया। राष्ट्रपति के सचिव ने गृह मंत्रालय को एक पत्र भेजा है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय को भी एक पत्र भेजा गया है। यह एक भावना है कि कोई झगड़ा और दरार नहीं होनी चाहिए। छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र और देश की पहचान हैं।”

    उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने आगे कहा, ” राज्यपाल के बयान पर  जल्द समाधान निकालना चाहिए। इस मामले में प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले की गंभीरता को जानते हैं। राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सभी सांसद एकमत हैं। बीजेपी ने राज्यपाल से ऐसा बयान देने के लिए नहीं कहा था। लेकिन इसके लिए पार्टी जिम्मेदार नहीं है। उदयनराजे ने कहा, यह निराशाजनक है कि राज्यपाल ने अब तक इस मामले में माफी नहीं मांगी है।”