Bihar politics, Nitish Kumar, RJD, JDU, Tejashwi Yadav, Congress, Bihar Congress, Rahul Gandhi
नीतीश कुमार (File Photo)

Loading

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार कैबिनेट में शामिल राष्ट्रीय जनता दल कोटे के सभी मंत्रियों के आदेश के पालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी में बताया जाता है कि नीतीश कुमार ने सभी बड़े अधिकारियों को इस बात का दिशा निर्देश जारी कर दिया है कि राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से जो भी मंत्री हैं, उनके विभाग की किसी भी फाइल पर किसी भी तरह का कोई आदेश न तो जारी हो और न ही उस पर कोई कार्यवाही की जाए।

 ताजा जानकारी में बताया जा रहा है कि बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच नीतीश कुमार ने अब पूरी तरह से महागठबंधन सरकार को छोड़ने का मन बना लिया है और भारतीय जनता पार्टी के साथ एक बार फिर से वह एनडीए खेमे में जा रहे हैं। जल्द ही नीतीश कुमार राजभवन जाकर वर्तमान महागठबंधन सरकार से इस्तीफा देकर सरकार को गिरा सकते हैं। इसके बाद नई सरकार का दावा पेश किया जाएगा, जिसमें वह एनडीए गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ मिलकर नयी सरकार का गठन करेंगे।

 उधर राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों की बैठक आयोजित की जा रही है और आगे की रणनीति पर तेजस्वी यादव पार्टी के वरिष्ठ और नेताओं और विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं, ताकि नीतीश कुमार के द्वारा दिए गए इस झटके से उबरा जा सके। वहीं कांग्रेस पार्टी भी अपने खेमे को के विधायकों को एकजुट करने की कवायद में जुटी हुई है। राहुल गांधी की बिहार में होने वाली रैली के पहले अगर कांग्रेस पार्टी के विधायक टूट कर नीतीश कुमार और एनडीए के खेमे में जाते हैं, तो कांग्रेस पार्टी के लिए यह बड़े करारा झटका होगा।