Children are allowed to go to Sabarimala temple without RT-PCR test report, Kerala government clarifies in a recent order
File

    नई दिल्ली: सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) में एंट्री को लेकर केरल सरकार (Kerala Government) ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार, सबरीमाला मंदिर में बच्चों (Children) के प्रवेश के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य नहीं होगी। 

    आदेश में कहा गया है कि, वयस्कों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए या तो पूर्ण टीकाकरण प्रमाणपत्र या RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट दिखने की आवश्यकता होगी। यह रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। एएनआई के अनुसार, केरल सरकार का कहना है कि बच्चों को आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट के बिना सबरीमाला मंदिर जाने की अनुमति है। 

    आदेश में कहा गया है कि, बच्चों के साथ आने वाले माता-पिता या वयस्क साबुन / सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग और वे बच्चों के स्वास्थ्य के मुद्दों के लिए जवाबदेह होंगे।

    COVID-19 स्थिति के बावजूद, सैकड़ों भक्त अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए पहाड़ियों पर ट्रेकिंग कर रहे हैं। 16 नवंबर को दो महीने के वार्षिक मंडलम-मकरविलक्कु तीर्थयात्रा के मौसम के लिए खोला गया है।