दिल्ली में आयोजित ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आगामी ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ (UP Global Investors Summit 2023) के लिए कर्टेन रेजर समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य में हमारी सरकार आगामी 10-12 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। 

    प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 10 खरब डॉलर का बनाने के लिए योगी सरकार ने कमर कस ली है। इसके तहत यूपी इनवेस्टर्स समिट-2023 के कर्टेन रेजर कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को दिल्ली के सुषमा स्वराज प्रवासी भारतीय भवन में किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में इन्वेस्टर्स की सुविधा के लिए दो पोर्टल (two portals) का शुभारंभ किया गया। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एक शॉर्ट फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य को ग्रोथ इंजिन के रूप में अपनी भूमिका का निर्वाहन करना है। इसके लिए राज्य सरकार ने 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के आगामी 5 वर्ष के  कार्यक्रम को आप सबके सामने प्रस्तुत किया है। 

    ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- कर्टेन रेजर सेरेमनी को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के सपने को सकार करेंगे। आत्मनिर्भर अभियान में यूपी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। समर्थन के लिए हमने 40 से अधिक देशों से संपर्क किया हैं। इसमें से समिट के भव्य आयोजन में हमारे साथ हिस्सा लेने के लिए 21 देशों से सहभागिता के लिए अनुरोध किया है जिसमें नीदरलैंड, डेनमार्क, सिंगापुर, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम और मॉरीशस ने हमारे साथ सहभागिता व्यक्त की है।