raju

    Loading

    मुंबई: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Death) का 59 साल की उम्र में कल दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। पिछले कई दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टर की एक पूरी टीम उनका इलाज कर रही थी। अस्पताल में कई दिनों तक मौत से दो-दो हाथ करने के बाद राजू श्रीवास्तव ने बुधवार सुबह अंतिम सांस ली। अब उनके निधन पर मातम छा गया है और आज उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस बात की जानकारी उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने दी। 

    राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज सुबह 10 बजे दिल्ली के निगम बोध में किया जाएगा। अंतिम संस्कार की यात्रा दशरथपुरी से सुबह आठ बजे रवाना होगी। जानकारी के अनुसार राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त की सुबह व्यायाम के दौरान ट्रेडमिल पर गिर पड़े। इस बार उन्हें तुरंत एम्स में भर्ती कराया गया। उस वक्त उन्हें अस्पताल के आईसीयू विभाग में वेंटिलेटर पर रखा गया था. उसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई। इसके बाद उसे होश नहीं आया। अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह 10:20 बजे राजू श्रीवास्तव को मृत घोषित कर दिया गया।

    प्रधानमंत्री की ओर से संवेदना

    राजू श्रीवास्तव के आकस्मिक निधन ने मनोरंजन उद्योग को शोक में छोड़ दिया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘राजू श्रीवास्तव ने हमारे जीवन को हंसी, हास्य और सकारात्मकता से भर दिया। उन्होंने हमें जल्द ही छोड़ दिया, लेकिन वह अपने समृद्ध कार्यों के माध्यम से अनगिनत लोगों के दिलों में रहेंगे।