house arrest
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली: केरल (Kerala) में पुलिस (Police) ने एक सेक्स रैकेट (Sex Racket) से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार लोग कथित तौर पर सेक्स के लिए पार्टनर का आदान-प्रदान करते थे। गिरफ्तारियां रविवार शाम की गई। पुलिस को अब इस मामले में एक हजार से अधिक जोड़ों के शामिल होने का संदेह है।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को एक विवाहित महिला ने शिकायत दी थी जिसमें उसने अपने पति पर ‘वाइफ स्वैपिंग’ (Wife-Swapping) का गंभीर आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने शिकायत की जांच शुरू की तो पता चला कि मामला एक बड़े सेक्स रैकेट से जुड़ा हो सकता है। हालांकि इस केस में गिरफ्तारियां तब हुईं जब महिला ने अपने पति के खिलाफ करुखाचल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि, उसका पति उसे अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले कायमकुलम क्षेत्र से भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं।

    रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि, इस सेक्स रैकेट से जुड़े कतिथ ग्रुप ने राज्य भर में ऑपरेट करने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइटों का इस्तेमाल किया। सबसे पहले, वे टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल हुए थे। इस तरह वे एक दूसरे से जुड़ते चले गए और जान-पहचान बनाने लगे। मामले में शिकायत करने वाली महिला के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस को इसके पीछे एक बड़ा समूह के होने का शक है और मामले के संबंध में और लोगों को खोजने की कोशिश पुलिस कर रही हैं। 

    क्विंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायतकर्ता महिला ने अपनी आपबीती बताई और बताया कि, उसका पति पहले विदेश में नौकरी करता था, कुछ साल पहले लौटने के बाद वे उसे कथित तौर पर दूसरों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि, मामले से जुड़े कुछ लोग शादीशुदा हैं और कई अनमैरिड भी हैं। महिला ने पुलिस से कुछ लोगों के नाम और फोन नंबर भी शेयर किए हैं।  

    आरोपी केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने पुष्टि की कि राज्य भर के लोग और कुलीन वर्ग के लोग रैकेट का हिस्सा हैं। अब 25 लोग पुलिस की निगरानी में हैं और आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। रैकेट के सोशल मीडिया समूहों के 1,000 से अधिक सदस्यों के होने का संदेह है।