सलमान खुर्शीद के आवास पर हुआ हमला, प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग; कांग्रेस नेता बोले- हिंदुत्व पर मरी बात हुई सच

    Loading

    नई दिल्ली: अयोध्या मामले में सलमान खुर्शीद द्वारा लिखे किताब पर विवाद बढ़ता जा रहा है। हिंदुत्व की तुलना आतंकवादियों के साथ करने को लेकर सोमवार को बड़ा बवाल हो गया है। बजरंग दल के कई कार्यकर्ता नैनीताल के रामगढ़ स्थित  खुर्शीद के पहुंचे और तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने उनके घर पर जमकर पथराव किया और बाद में आग लगा दी है। हालांकि, आग को तुरंत बुझा दिया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

    थानाध्यक्ष मोहम्मद आरिफ ने बताया कि सतखोल में स्थित सलमान खुर्शीद के आवास पर बजरंग दल के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ और आग लगाने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि खुर्शीद के केयर टेकर सुंदर राम ने बताया कि सोमवार को 2 बजे के करीब 20 से अधिक लोग आए और उन्होंने आवास में तोड़फोड़ और आग लगा दी। साथ ही उन्होंने उनके परिवार के साथ अभ्रद व्यवहार किया।

    डीजीआई (कुमाऊं) नीलेश आनंद ने इस हमले पर कहा, “राकेश कपिल और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

    क्या यही हिंदुत्व है?

    अपने घर पर हुए हमले पर खुर्शीद ने प्रतिक्रिया दी है. फेसबुक पोस्ट में अपने घर में की गई तोड़फोड़ की तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “मैं अपने उन दोस्तों के लिए दरवाजे खोलने की आशा करता हूं जिन्होंने इस कॉलिंग कार्ड को छोड़ दिया है। क्या मैं अभी भी यह कहना गलत हूं कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?”

    उन्होंने दूसरे पोस्ट में लिखा, “तो अब ऐसी बहस है। शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है। इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और असहमत होने पर सहमत हो सकते हैं यदि अधिक नहीं।”

    ज्ञात हो कि, सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना दुनिया की सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन बोको हराम और इस्लामिक स्टेट से की है। खुर्शीद ने लिखा, मौजूदा दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है। हिंदू धर्म को किनारे लगाता यह हिंदुत्व का राजनीतिक रूप आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी संगठन जैसा ही है।