CRPF
FIle Photo

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त फ़ौज भेजने के तैयारी में है। हाल ही में हुए राजौरी जिले में आतंकवादी हमलों में नागरिकों की मौत के मद्देनजर CRPF ने यह निर्णय लिया है। सुरक्षाबल अतिरिक्त 18 कंपनियों (1800 सैनिकों) को जम्मू-कश्मीर भेजेगा। इन कर्मियों की तैनाती पुंछ और राजौरी जिलों में की जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई  ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। 

    छह आम लोगों की मौत 

    उल्लेखनीय है कि, हाल ही में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कुछ घंटों के भीतर ही हुए दो आतंकवादी हमले किए थे। इन हमलों में छह आम लोगों की मौत हो गई थी और 11 अन्य के घायल हुए थे। 

    हत्याओं के खिलाफ प्रदर्शन 

    इससे पहले, इन हमलों को लेकर सीमावर्ती शहर पुंछ बुधवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा। वहीं, पूरे जम्मू क्षेत्र में इन हत्याओं के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि बंद को देखते हुए सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकवादी हमले के खिलाफ दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान जिले में बंद है और सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सर्द मौसम के बावजूद तख्तियों के साथ सड़कों पर प्रदर्शन किया।

    प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और टायर जलाए एवं जम्मू क्षेत्र में अल्पसंख्यकों के इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की।  कठुआ जिले में प्रदर्शकारी कालीबाड़ी के नजदीक राजमार्ग पर जमा हुए और सड़क बाधित कर दी जिसकी वजह से एक घंटे तक यातायात प्रभावित रहा।