Delhi Crime News : Delhi Police arrests five for allegedly blackmailing Minister of State for Home Ajay Mishra
केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा File Photo- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को ब्लैकमेल (Blackmail) करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। दिल्ली पुलिस अजय मिश्रा को ब्लैकमेल करने के मामले में जांच कर रही थी। बता दें कि, लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों की हत्या का मुख्य आरोपी अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा है। पुलिस ने उसे मामले में गिरफ्तार किया था। 

    एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने बताया कि, अजय मिश्रा के स्टाफ से पुलिस को शिकायत मिली थी कि, उन्हें (अजय मिश्रा) को पैसे के लिए फोन आ रहे हैं। नई दिल्ली जिले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले में 5 व्यक्ति – नोएडा से 4 और दिल्ली से 1 को रंगदारी के लिए कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

    बता दें कि, लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) की जांच कर रही एसआईटी की पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट (SIT Report) के बाद सियासी संग्राम शुरू हो गया था। दरअसल विशेष जांच दल ने अब तक की जांच के बाद दावा किया है कि सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया। कांग्रेस (Congress) ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। 

    ज्ञात हो कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जांच टीम की रिपोर्ट पर कांग्रेस सहित विपक्ष सरकार पर शीतकालीन सत्र में हमला हुआ था और लगातार अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है।