WFI Row
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर (Delhi’s Jantar Mantar) पर हंगामा जारी है। पहलवानों के प्रदर्शन में भारी संख्या में किसान शामिल हो गए हैं। हंगामा कर रहे किसानों की भीड़ ने पुलिस बैरिकेड्स (barricades) तोड़ दिया। लगभग 15 दिनों से जंतर मंतर पर देश को मेडल जिताने वाले पहलवान धरना दे रहे हैं। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ खिलाड़ियों के इस धरने में देश के नामी पहलवान शामिल हैं। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत कई और पहलवान धरने पर हैं। 

पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से किसान नेता राकेश टिकैत ने मुलाकात की। मुलाकात के उन्होंने इस प्रदर्शन का समर्थन करने की बात कही। 

पहलवानों के धरने पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 21 मई तक सारे खिलाड़ी जंतर-मंतर पर ही रहेंगे। यहीं प्रैक्टिस करेंगे। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन अभी लंबा चलेगा। जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने से खाप और किसान संगठन जुड़े हैं। सोमवार को बड़ी संख्या में यहां प्रदर्शनकारी जमा हुए। दिल्‍ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि लड़ाई कितनी भी लंबी हो हम लड़ने को तैयार हैं, हम अपनी ट्रेनिंग का भी ख्याल रखेंगे और प्लान करके चलेंगे। फोगाट ने कहा कि मामले में एफआईआर हो गई है। लेकिन अभी 164 के बयान नहीं हुए हैं। हमारी डिमांड यही है कि पहले गिरफ्तारी हो।