Air india
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. एयर इंडिया से मिली एक चौंकाने वाली घटना के अनुसार इसके विमान के बिजनेस क्‍लास में न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली की यात्रा कर रही एक महिला पर एक पुरुष यात्री ने पेशाब कर दिया। वहीं माल पर पीड़ित महिला ने तुरंत इसकी जानकारी कैबिन क्रू मेंबर्स को दी। 

    महिला के संगीन आरोप 

    उक्त महिला का आरोप है कि, नशे में धुत शख्‍स पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं विमान के दिल्‍ली में लैंड करने के बाद उक्त आरोपी अशिष्‍ट पुरुष यात्री को यूं ही आराम से जाने दिया गया। बाद में पीड़ित महिला यात्री ने इस बाबत टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को इस बाबत चिट्ठी लिखकर उन्‍हें वाकये से अवगत कराया। इसके बाद एयर इंडिया की ओर से इस मामले की छानबीन शुरू की गई है। 

    एयर इंडिया की खुली नींद 

    वहीं अब एयर इंडिया के अनुसार इस घटना को लेकर अब एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की गई है, साथ ही अब मामला सरकारी समिति के अधीन है और फैसले का इंतजार हो रहा है।

    उधर टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को उक्त महिला यात्री ने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि, क्रू मेंबर बेहद ही संवेदनशील और कठिन परिस्थिति से ठीक से निपटने के प्रति बिल्कुल ही सजग नहीं थे। उन्‍होंने आगे लिखा कि उन्‍हें इससे काफी तकलीफ हुई कि एयरलाइन की ओर से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर किसी भी तरह की त्वरित कार्रवाई नहीं की गई। 

    क्या थी घटना 

    जानकारी के अनुसार, यह घटना 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 घटित हुई थी। तब यह विमान न्‍यूयॉर्क के जॉन एफ। कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्‍ली के लिए रवाना हुई थी। इस विमान के बिजनेस क्‍लास में यात्रा कर रही महिला के अनुसार लंच के बाद लाइट स्विच ऑफ कर दी गई थी। इसके कुछ देर बाद ही नशे में धुत एक यात्री उनकी  सीट के पास आया और उन पर पेशाब कर दिया। उनके अनुसार पेशाब करने के बाद वह यात्री उनकी ही सीट के पास ही खड़ा रहा। फिर उसके बाद पास बैठे एक यात्री ने उसे वहां से जाने के लिए कहा, जब वह वहां से उस महीले के पास से हटा। फिलहाल एयर इंडिया मामले की जांच कर रही है।