TOMATO
File Photo

    Loading

    आम आदमी के ऊपर बढ़ती महँगाई का दबाव दिन-ब-दिन तेज होता जा रहा है। पहले जनता को पेट्रोल और नींबू ने जमकर रुलाया और अब टमाटर के हर दिन बढ़ते दाम आदमी को लाल कर रहे हैं। या यूँ कह लें कि अब नींबू, टमाटर के भी भाव बढ़ रहे हैं। जहाँ पेट्रोल ने लोगों को आने-जाने में तकलीफ दी, वहीं टमाटर ने अब थाली में सब्जी का स्वाद फीका कर दिया है। 

    और भी कई चीज़ों के बढ़ते भावों ने लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है। पिछले कुछ हफ्तों से टमाटर के दामों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। फिलहाल आलम यह है कि देश के कई हिस्सों में टमाटर के भाव 80 रुपए प्रति किलोग्राम के पार हो गए हैं, और बात यहाँ आकर भी नहीं रूकती, बताया जा रहा है कि इसमें और भी तेजी होने की संभावना है।

    वहीं, दूसरी ओर टमाटर की कीमतों में तेज उछाल से सोशल मीडिया पर लोगों ने भी अपना दर्द बाँटना शुरू कर दिया है। देश के अपने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू पर लोग जमकर मीम्स शेयर कर रहे हैं। किसी का कहना है कि अमीरों वाली फीलिंग आ रही है, और टमाटर का कहना है, “चाँद पे हैं अपुन”; तो कोई कहता है, प्याज़ ने प्यार दिखाया, टमाटर ने लाल कर डाला, मैं झुकेगा नई साला। एक यूज़र ने बहुत ही शानदार मीम शेयर करते हुए लिखा है: #टमाटर ने हमें किया लाल, 80 के पार पहुँचे रेट, पेट्रोल और डीजल अपने उच्चतम भाव पर पहुँचे, इसी बीच टमाटर कहता है: बडी, आपके पापा आए हैं। एक यूज़र ने बहुत ही दिलचस्प कोलाज शेयर करते हुए कहा है: ओए! रख टमाटर नीचे!! मेरी माँ ने मेरे लिए सूप बनाना है।