PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास से करीब 150 मीटर दूर स्थित तीन मंजिला प्राचीन इमारत में रविवार तड़के आग (fire) लग गई।  अधिकारियों ने बताया कि आग सुबह करीब साढ़े चार बजे लगी जिसके बाद माल रोड, छोटा शिमला और बॉइलियुगंज अग्निशमन केंद्रों से दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग अभी पूरी तरह बुझी नहीं है। उन्होंने बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ है क्योंकि इमारत के मालिक संदीप साहनी तथा उसकी देखभाल करने वाला व्यक्ति दोनों ही दिल्ली में थे।  

    ‘फिरग्रोव’ (Firgrove) नामक यह इमारत शिमला में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘ओकओवर’ (Oakover) से करीब 150 मीटर दूर स्थित है। अधिकारियों ने बताया कि आग बहुत तेजी से फैली और इसने कुछ ही मिनटों में पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है और संपत्ति को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

    चीड़ के पेड़ों से घिरे ‘फिरग्रोव’ ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में एक छोटी-सी भूमिका निभाई थी। महात्मा गांधी शहर के अपने एक दौरे के दौरान इसी मकान में ठहरे थे। उस समय यह मकान लाला मोहनलाल का था। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि पुरानी खाली इमारत में आज तड़के करीब साढ़े चार बजे आग लग गई। 2 घंटे में आग बुझाई गई। आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। कोई हताहत नहीं, आस-पास की इमारतों को आग से बचाया गया।