गणेश विसर्जन के दौरान मुंबई और यूपी सहित देश के कई शहरों में हुए हादसे, एमपी में 10 लोगों की डूबने से गई जान

    नई दिल्ली: गणेश प्रतिमा के विसर्जन (Ganesh Visarjan 2021) के दौरान देश के कई हिस्सों में हादसे की खबरें सामने आयी है। मायानगरी मुंबई (Mumbai) के वर्सोवा बीच ( Versova Beach) पर गणपति विसर्जन के दौरान पांच बच्चे डूब गए जिसमें से दो को बचा लिया गया है। साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी में भी बड़ा हादसा हुआ है। यहां विसर्जन के समय पांच लोग कल्याणी नदी में डूब गए। 

    वहीं मध्य प्रदेश के भिंड में चारा बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई है। मरने वालों में दो सगे भाइयों का समावेश है। यह पूरी घटना मेहगांव इलाके में स्थित तालाब में हुई है। बताया जा रहा है कि विसर्जन के समय परिवार के साथ ये बच्चे भी तालाब में नहाने के लिए उतर गए थे। गहरे पानी में जाने के चलते इन चारों बच्चों की मौत हुई है। सभी बच्चों की उम्र 10 से 12 साल बताई जा रही है। 

    दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के सतना में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हुई है। डूबने वाले बच्चों की उम्र आठ से 10 साल तक बताई जा रही है। प्रशासन की तरफ से 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है। जबकि राजगढ़ में तालाब में डूबने से एक 17 वर्षीय ब्रज सिंह की भी मौत हुई है। छिंदवाडा में भी दो युवकों के डूबने की खबर है।