gehlot

    Loading

    जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के तीन साल शुक्रवार को पूरे हो गए और मुख्यमंत्री ने ‘संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सरकार के सफल तीन वर्ष पूर्ण’ होने पर सभी नागरिकों को बधाई दी है।

    गहलोत ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताने वाला विज्ञापन साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘राज्य की संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सरकार के सफल तीन वर्ष पूर्ण होने पर मैं सभी को हार्दिक बधाई देते हुए प्रदेशवासियों की खुशहाली, सुख-समृद्धि, स्वस्थ जीवन और चहुंमुखी विकास की कामना करता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘आइए हम सब मिलकर राजस्थान के चहुंमुखी विकास के लिए पूरी निष्ठा एवं संकल्पबद्धता से अपने कदम बढ़ाएं और मन, वचन व कर्म से इसमें सहभागी बनकर अपनी भूमिका निभाएं।’

    सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट- 

    उल्लेखनीय है कि गहलोत ने 17 दिसंबर 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।   सरकार के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर अनेक कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। गहलोत 18 दिसम्बर को यहां जवाहर कला केंद्र में राज्य सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित चार दिवसीय प्रदर्शनी ‘आपका विश्वास-हमारा प्रयास’ का उद्घाटन करेंगे। 

    वहीं दोपहर में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित मुख्य समारोह में ऊर्जा, जल संसाधन, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सार्वजनिक निर्माण, नगरीय विकास, स्वायत्त शासन, वन, कृषि, सहकारिता, डेयरी एवं उद्योग से सम्बन्धित विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इनमें करीब 8 हजार 500 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं करीब 3 हजार 800 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण होगा।   

    मुख्यमंत्री 19 दिसंबर को 500 से अधिक पुलिस थानों के स्वागत कक्ष, 12 नये पुलिस थाना भवन सहित गृह विभाग के अन्य लोकार्पण करेंगे।  वहीं राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्य 20 व 21 दिसम्बर को जिला स्तरीय समारोह में जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी, जिला स्तरीय कार्यक्रमों की शुरुआत, लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। (एजेंसी)