PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: अडानी मामले (Adani case) को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि अडाणी के मामले पर संसद (Parliament) में चर्चा हो, वह डरी हुई है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इस पर चर्चा हो और सब साफ हो। लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। हिंदुस्तान के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जो कब्ज़ा किया गया है उसकी जांच हो और अडाणी जी के पीछे कौन सी शक्ति है वह भी देश को पता चले। बता दें कि आज यानी सोमवार को कांग्रेस ने पूरे देश में अडानी मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

    राहुल गांधी ने कहा कि मैं सरकार के बारे में काफी समय से बोल रहा हूं कि ‘हम दो, हमारे दो’। सरकार डरी हुई है कि संसद में अडाणी जी पर चर्चा न हो जाए। सरकार को इस पर चर्चा करानी चाहिए। आप लोग कारण जानते ही हैं कि इस पर चर्चा क्यों न हो। मैं 2-3 साल से यह मुद्दा उठा रहा हूं। 

    वहीं दूसरी ओर अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने और संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग कर रहे विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को लोकसभा में लगातार तीसरे दिन कामकाज नहीं हो सकता और एक बार के स्थगन के बाद कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।

    सदन में आज भी कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के सदस्यों ने अडाणी समूह पर ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की रिपोर्ट और शेयर बाजार में उससे जुड़े घटनाक्रम के मुद्दे पर जांच के लिए जेपीसी गठित करने तथा इस मुद्दे पर संसद में चर्चा कराए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया और सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।