पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट के पास ग्रेनेड ब्लास्ट, अलर्ट जारी कर जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

    पठानकोट: एक बड़ी खबर के अनुसार, पंजाब के पठानकोट (Pathankot Blas) में सेना के कैंप (Army Camp) के पास ग्रेनेड (Grenade Blast In Pathankot) से हमला किया गया है। तड़के ये विस्फोट आर्मी कैंप के त्रिवेणी गेट (Grenade Blast Near Triveni Gate) के पास हुआ है, जहां कुछ बाइक सवारों आकर द्वार पर ग्रेनेड (Grenade) फेंका था।

    इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसी जांच पर जुट गई है। वहीं पठानकोट के सभी इलाकों में अलर्ट (Alert) भी जारी कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि इस धमाके में किसी भी तरह के जानमाल को नुकसान नहीं पहुंचा है। सुरक्षा एजेंसी सीसीटीवी (CCTV Photos) खंगालने में लगी है, ताकि बाइक सवारों का पता लगाया जा सके। 

    जैसे ही पुलिस को आर्मी कैंप के पास तड़के ग्रेनेड फटने की जानकारी मिली वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया और सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया, ‘’प्रथम दृष्टया पता चला है कि यहां ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है। आगे की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि जैसे ही एक मोटरसाइकिल वहां से गुजरी, वैसे ही ब्लास्ट की आवाज़ आई। ऐसे में हम सीसीटीवी फुटेज में देखने की कोशिश कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अच्छी फोटो मिल सकती है।

    बता दें कि पठानकोट शुरू से ही आतंकवादियों के निशाने पर रहा है। वहीं यह शहर भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है। क्योंकि, यहां पर वायुसेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद इकाइयां हैं। ज्ञात हो कि जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में पांच आतंकी मारे गए थे, वहीं सेना के करीब 8 जवान भी शहीद हुए थे।