ship,INSVisakhapatnam
एक और जहाज पर ड्रोन अटैक

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार अरब सागर में यमन के पास फिर एक जहाज पर ड्रोन अटैक हुआ है। इस हमले के बाद जहाज में आग लग गई। इस आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार जेंको पिकार्डी नाम के इस जहाज पर मार्शल आइलैंड का झंडा लगा हुआ था। वहीं भारतीय नौसना के अनुसार, यह हमला मंगलवार, बीते 18 जनवरी की रात 11 बजकर 11 मिनट पर हुआ है। इस जहाज 22 चालक क्रू मेंबर्स सवार हैं। जिनमें 9 भारतीय हैं।

इस सूचना मिलने के बाद भारतीय नौसेना अदन की खाड़ी में ड्रोन के हमले में फंसे मालवाहक जहाज को बचाने के लिए आगे आई। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारत ने युद्धपोत INS विशाखापत्तनम को तैनात किया गया है। 

हमले में किसी को नहीं पहुंचा नुकसान 

इस बाबत नौसना की जानकारी के अनुसार अदन की खाड़ी में समुद्री डकैतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए गश्त कर रहे INS विशाखापत्तनम को मंगलवार की रात इमरजेंसी सूचना मिली है। इसके बाद साढ़े 12 बजे INS मौके पर पहुंचा है। हालांकि इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं बॉम्ब एक्सपर्ट की सलाह पर जहाज ने अपना सफर वापस शुरू किया है। जहाज अगले बंदरगाह की ओर बढ़ रहा है। इस जहाज 22 चालक क्रू मेंबर्स सवार हैं। जिनमें 9 भारतीय बताए हैं। हालांकि अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है कि ये हमला आखिर किसने किया था?

इस बाबत नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि, ‘‘समुद्री लूट रोधी अभियानों के लिए अदन की खाड़ी में तैनात आईएनएस विशाखापत्तनम ने बुधवार रात 11 बजकर 11 मिनट पर ड्रोन हमले के बाद मार्शल द्वीप के ध्वज वाले ‘एमवी जेनको पिकार्डी’ के संकट में होने संबंधी आपात संदेश का शीघ्र जवाब दिया है।”