कर्नाटक: हिजाब के बाद अब ‘हलाल मीट’ पर घमासान, BJP नेता सीटी रवि ने ‘आर्थिक जिहाद’ बताते हुए हिंदुओं से की ये अपील

    Loading

    नई दिल्ली: कर्नाटक में हिजाब (Karnataka Hijab Row) का मसला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब हलाल मीट (Halal-Meat Controversy) पर संग्राम शुरू हो गया है। बताना चाहते हैं कि बीजेपी महासचिव सीटी रवि के बयान से एक नया विवाद अब खड़ा हो गया है। सीटी रवि ने अपने एक बयान में हलाल मीट को आर्थिक जिहाद बताया है। साथ ही उन्होंने हिंदुओं से हलाल मीट का इस्तेमाल नहीं करने की मांग की है। 

    ज्ञात हो कि बीजेपी नेता सीटी रवि के हलाल मीट को लेकर दिए गए बयान पर विपक्षी हमलावर हो गया है। विपक्ष ने एक समुदाय विशेष के प्रति नफरत फैलाने का आरोप रवि पर लगाया है। दरअसल राज्य में उगाडी त्योहार के बाद से ‘मांसाहारी’ हिंदुओं से हलाल मीट का इस्तेमाल नहीं करने की अपील हो रही है। बीजेपी नेता का कहना है कि कुछ भी एकतरफा नहीं होता है। अगर मुस्लिम गैर हलाल मांस खाने को तैयार हैं तो हिंदू भी हलाल मांस का उपयोग करेंगे। 

    गौर हो कि बीजेपी नेता रवि ने अपने बयान में कहा कि हलाज मीट का कारोबार आर्थिक जिहाद है। इसका साफ मतलब यह है कि मुस्लिम किसी दूसरे के साथ कोई व्यापार ना करें। उन्होंने आगे कहा कि जब वे सोच सकते हैं कि हलाल मीट का उपयोग होना चाहिए तो हम क्यों नहीं कह सकते कि इसका इस्तेमाल न हो। रवि यही पर नहीं रुके और उन्होंने हलाल के इस्तेमाल को भी एक ‘गुप्त रणनीति’ करार दिया है।