Bajrang Punia
ANI Photo

Loading

कुरुक्षेत्र: हरियाणा (Haryana) के कुरुक्षेत्र में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) के समर्थन में पहलवान  बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) आ गए हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसान महापंचायत में पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हम यहां किसानों का समर्थन करने आए हैं। हम भी किसान परिवारों से आते हैं। हम उन किसानों के साथ खड़े रहेंगे जो सड़कों पर खड़े हैं। किसान आंदोलन के दौरान भी हमने किसानों का समर्थन किया है और करते रहेंगे।  

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सोमवार को दावा किया कि किसानों की जमीन का अधिग्रहण होने के बावजूद उनको समय पर मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। टिकैत ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले साबौता-जेवर कट पर आज किसानों द्वारा आयोजित की गई एक महापंचायत में कहा कि किसानों की जमीन का अधिग्रहण हुए काफी समय हो गया है लेकिन गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारी किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। 

उन्होंने दावा किया कि किसानों को समय पर मुआवजा, विकसित भूखंड सहित विभिन्न समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा ‘‘अगर किसानों को उनकी अधिग्रहित की गई जमीन का मुआवजा समय पर मिल जाए तो किसान उस राशि से अपना कोई कारोबार शुरू कर सकते हैं।” का समर्थन किया है और करते रहेंगे।