nayab-khattar-vij

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) से ठीक कुछ समय पहले BJP ने हरियाणा में मुख्यमंत्री का चेहरा ही बदल डाला है। जी हां, मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के हाथों से सत्ता की कमान लेकर अब नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) को सौंप दी गई है। इसके बाद नायब सिंह सैनी ने बीते मंगलवार शाम 5 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके के साथ कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, चौधरी रंजीत सिंह चौटाला, जय प्रकाश दलाल और बनवारी लाल ने मंत्री पद की शपथ ली। ये पांचों कभी मंत्री खट्टर कैबिनेट का हिस्सा थे। 

नाराजगी पर क्या बोले अनिल विज

लेकिन इन सबसे अलग खट्टर सरकार में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले अनिल विज शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत तक नहीं किए जबकि उन्हें तो डिप्टी CM तक बनाने की चर्चा थी। ऐसे में सवाल उठा कि आखिर अनिल विज क्यों नाराज हैं। लेकिन अब BJP से अपनी नाराजगी पर अनिल विज ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि परिस्थितियां बदलती रहती हैं, लेकिन मैंने हर स्थिति में बीजेपी के लिए काम किया है। अब तक जितना किया है, उससे भी आगे करूंगा। ऐसे में यह साफ़ हुआ है कि, अभी भी थोड़ी बहुत तल्खी तो है, लेकिन वे पार्टी का साथ नहीं छोड़ रहे हैं।

खट्टर को सैनी से नहीं कोई शिकायत  

वहीं आज नायब सिंह सैनी के फ्लोर टेस्ट के पहले उनके बारे में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह सैनी को लंबे समय से जानते हैं और उन्हें खुशी है कि एक युवा चेहरे ने अब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है और उन्हें नयी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि, नायब सिंह सैनी पहली मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री थे। 2019 में विधायक रहते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। ऐसी अटकलें हैं कि उनको करनाल से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार बनाया जा सकता है।