File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारत में बेरोजगारी दर अगस्त महीने में फिर से बढ़ गई है। सीएमआईई की रिपोर्ट के मुताबिक देश में अगस्त महीने में बेरोजगारी दर 8 फीसदी से अधिक रही है। महंगाई, किसानों के मसले सहित तमाम मुद्दों को लेकर हरियाणा सरकार को घेरने वाले कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने अब बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य पर खट्टर सरकार ग्रहण लगा रही है। 

    कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक खबर की खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया कि हरियाणा में “बेरोजगारी” बनी “महामारी”। एक तरह पेपर बिकते बारम्बार, दूसरी तरफ बेरोजगारी बेशुमार, युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगाती खट्टर सरकार। हरियाणा में बेरोजगारी दर 35 फीसदी से अधिक है। जो कि देश में सबसे अधिक है। कोविड के कारण जुलाई की तुलना में अगस्त महीने में गावों में बेरोजगारी शहरों से अधिक बढ़ी है। 

    रणदीप सिंह सुरजेवाला का ट्वीट-

    वहीं अगस्त महीने में शहरों में बेरोजगारी दर 39 फीसदी से अधिक रही। जबकि गावों में 33.6 फीसदी थी। हरियाणा की बात करे तो यहां एक महीने के भीतर ग्रामीण इलाकों में बेरोजगारी 12.6 फीसदी बढ़ी। इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की खट्टर सरकार को आड़े हाथ लिया था। उन्होंने भाजपा सरकार के 2500 दिन पूरे होने पर सरकार से 24 साल पूछे थे। साथ ही कहा था कि इन सवालों के जवाब हरियाणा की जनता जानना चाहती है।