NUH
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/नूंह/गुरुग्राम. जहां बीते 31 जुलाई से हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) जिले में हिंसा के बाद यहां हालात खराब है। लेकिन इस तनावपूर्ण माहौल को सामान्य करने के लिए सामाजिक और प्रशासानिक स्तर पर लगातार कोशिश हो रही हैं। वहीं अब नूंह में हालात को सामान्य देखते हुए सभी स्कूलों को आज यानी 11 अगस्त से खोल दिया जाएगा। इसके साथ साथ ही बस सेवा को भी पूर्ण रूप से बहाल किया जाएगा। 

हालांकि प्रसासनिक और सुरक्षा अधिकारियों ने मुस्लिम मौलवियों से अपने घरों पर जुमे की नमाज अदा करने और लोगों को इसका पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया। इसके साथ ही धारा 144 के तहत नए आदेश जारी किए हैं। 

नूंह जिले के डिप्टी कमिश्नर ने नए आदेश जारी किए हैं जो आने वाले आदेशों तक जारी रहेंगे। इसके तहत जिले में आज यानी 11 अगस्त से  स्कूलों को खोलने का आदेश दिए हैं। इसके साथ ही हरियाणा बस सेवा भी बहाल हो जाएंगी। वहीं ATM खुलने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। नए आदेशों के अनुसार आज यानी 11 अगस्त शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। वहीं नूंह, तावड़ू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका व पिनगवा और नगीना ब्लॉक के नगर निगम क्षेत्र में ATM कर्फ्यू में ढील के दौरान खुले रहेंगे। 

जानकारी दें कि, विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ब्रज मंडल यात्रा पर बीते 31 जुलाई को भीड़ के हमला करने के बाद मुस्लिम बहुल नूंह में हुई झड़पों में 2 होम गार्ड और एक मौलवी समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं गुरुग्राम में भी छिटपुट हिंसक घटनाएं दर्ज की गई थीं।