kashmir
कश्मीर में बर्फबारी

Loading

श्रीनगर: कश्मीर (Kashmir) के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी तथा मैदानी इलाकों में बारिश (Rains) के बाद घाटी में तीन सप्ताह का शुष्क दौर बृहस्पतिवार को समाप्त हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग में बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने दिन में और अधिक बर्फबारी (Snowfall) होने की संभावना व्यक्त की है।

विभाग ने बताया कि श्रीनगर सहित घाटी के अधिकतर हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से घाटी में पिछले तीन सप्ताह का शुष्क दौर समाप्त हो गया। विभाग के मुताबिक, बारिश और बर्फबारी की वजह से घाटी में सर्दी बढ़ गई तथा खास तौर पर बच्चों और बुजुर्गों को मौसम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार से एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, घाटी में कई स्थानों पर रात के तापमान में वृद्धि हुई है लेकिन गुलमर्ग में बुधवार रात को पारा शून्य से नीचे पहुंच गया। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस, काजीगुंद में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस तथा गुलमर्ग में पारा शून्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। (एजेंसी)