PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मुंबई: बीबीसी के दिल्ली और मुंबई (Delhi and Mumbai) स्थित दफ्तर में आयकर विभाग (Income Tax Department) का सर्वे जारी है। सूत्रों की मानें तो रात भर आयकर विभाग के अधिकारी जांच करते रहे। आज भी जांच चल रही है। बीबीसी ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि आयकर विभाग की टीम दिल्ली और मुंबई ऑफिस (Mumbai office) में मौजूद हैं। हम उन्हें पूरा सहयोग कर रहे हैं। सर्वे का काम अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि बीबीसी ने अपनी कर्मचारियों को मेल कर कहा है कि वह जांच में अधिकारियों का सहयोग करें। 

    बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग के अधिकारियों के पहुंचने के बाद विपक्ष के नेताओं ने सरकार को घेरने की कोशिश की। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को अघोषित आपातकाल बताया है। बता दें कि दिल्ली के केजी मार्ग एरिया में एचटी टावर में बीबीसी का ऑफिस है। यहां आयकर विभाग की टीम ने सर्वे किया।  मुंबई के सांताक्रूज इलाके में बीबीसी स्टूडियोज पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची है। 

    बता दें कि आयकर विभाग ने मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तर पर रेड मारी है। इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी को लेकर इनकम टैक्स विभाग की तरफ से ये जांच शुरू की गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार में प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी सरकार में समय-समय पर प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला होते रहा है। यह सब आलोचनात्मक आवाजों को दबाने के लिए किया गया है। यदि संस्थाओं का उपयोग विपक्ष और मीडिया को दबाने के लिए होगा, तो कोई भी लोकतंत्र नहीं बच सकता।