TRAIN
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : रेलवे (Railway) ने अपनी बहुत से ट्रेनें कैंसिल कर दी है जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई है। उनका आज का दिन परेशानी भरा रहने वाला है। रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल किया है। Indian railway आज 169 ट्रेनें नही चला रही है। इससे पहले भी रेलवे ने सोमवार को करीब 145 ट्रेनों को रद्द कर दिया था। जो ट्रेनें कैंसिल हुई हैं उनमें पैसेंजर, एक्सप्रेस और मेल गाड़ियाँ शामिल हैं।

    इंडियन रेलवे के अनुसार आज करीब 144 ट्रेनों को रद्द किया गया है। वहीँ 25 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। साथ ही 25 ट्रेनों को रिशैड्यूल किया गया है। वहीं परिचालन की समस्या को देखते हुए रेलवे ने 15 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया है। अगर आप यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें। नहीं तो प्लेटफार्म से वापस आना पड़ सकता है। 

    जगह जगह चल रहे पटरी निर्माण के काम और बारिश के चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है। इसलिए घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति जान लें। इसके लिए ट्रेन की स्थिति का पता ऑनलाइन लगाया जा सकता है। रेलवे कैंसिल, आंशिक रद्द और रूट डायवर्टिड ट्रेनों की जानकारी भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर उपलब्‍ध है। ट्रेन की स्थिति की जानकारी रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर ली जा सकती है सफर करने से पहले पड़ताल कर लें।