राजनाथ सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)
राजनाथ सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: बॉर्डर पर पाकिस्तान (India-Pakistan Border Tension) और चीन China) के साथ भारत का तनाव बरकरार है। लगातार इन दोनों की तरफ से नापाक कोशिश होती रहती है। जिसका भारतीय सेना कड़ा जवाब देती रही है। इन सब के बीच उद्योग चैंबर फिक्की की 94 वीं वार्षिक सम्मलेन में पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने पाकिस्तान को दो टुक शब्दों में जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हम चाहते तो 1971 के युद्ध में उनकी जमीन पर कब्जा कर सकते थे।

    ज्ञात हो कि राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसने न तो किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही दुनिया के किसी देश की 1 इंच ज़मीन पर कब्ज़ा किया है… लेकिन भगवान ने हमें कुछ ऐसे पड़ोसी दे दिए हैं जो भारत की हस्ती और हैसियत को देखकर अच्छा महसूस नहीं करते। उन्होंने कहा कि हम चाहते तो 1971 के युद्ध में उनकी जमीन पर कब्जा कर सकते थे। मैं उस देश का नाम नहीं लूंगा।

    रक्षामंत्री ने कहा कि भारत एक उभरती हुई अर्थव्यवस्था है। जिसने विकास की तरफ बढ़ना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि भारत के पास युवा प्रशिक्षित वैज्ञानिक, तकनीकी और मैनेजिरियल टैलेंट मौजूद है। यही कारण हिया कि विश्व की बड़ी कंपनियों में भारतीय ही सीईओ है।