(File Photo)
(File Photo)

रेलवे की तरफ से यात्रियों को 2 अप्रैल से पूरे 9 दिन तक ट्रेन में व्रत स्पेशल थाली मिलेगी।

    Loading

    नई दिल्ली: अप्रैल महीने (April Month) से चैत्र मास की नवरात्रि (Navratri) शुरू होने जा रहा है। नवरात्रि में कई लोग 9 दिनों का उपवास रखते हैं। ऐसे में यात्रा कर रहे लोगों के लिए काफी मुश्किल हो जाती है। इसलिए अब भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अपने यात्रियों के लिए कुछ खास लाया है। रेलवे की तरफ से यात्रियों को 2 अप्रैल से पूरे 9 दिन तक ट्रेन में व्रत स्पेशल थाली मिलेगी।

    भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने अपने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस स्पेशल व्यवस्था की है। इस नवरात्रि स्पेशल थाली (Navratri Special) में सेंधा नमक से बने पकवान परोसे जाएंगे। 

    रेलवे (Indian Railway) में व्रत के दौरान सफर कर रहे हैं यात्रियों को स्टार्टर मेन्यू में आलू चाप और साबूदाना टिक्की का ऑप्शन मिलेगा। इस आलू चाप में मूंगफली, साबूदाना और नारियल से बनाई गई है। वहीं,  साबूदाना टिक्की के साथ यात्रियों को दही भी सर्व किया जाएगा। 

    पहली नवरात्रि थाली (Navratri Special) में यात्रियों को कई पकवान जैसे कि साबूदाना खिचड़ी, आलू पराठा, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर सर्व की जाएगी। 

    दूसरी थाली में साबूदाना खिचड़ी के साथ कोफ्ता करी का ऑप्शन मिलेगा। जिसमें आलू पराठा, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर सर्व की जाएगी।

    वहीं, तीसरी थाली में पनीर मखमली, आलू पराठा, अरबी मसाला मिलेंगे। चौथी थाली में साबूदाना खिचड़ी और दही का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा मीठे में यात्रियों को सीताफल खीर सर्व की जाएगी।