pichai
Pic: ANI

    नई दिल्ली. सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर, गूगल के CEO सुंदर पिचाई को पद्म भूषण (Padma- Bhushan) से नवाजा गया है। भारत की ओर से ये बड़ा सम्मान उन्हें अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने दिया है। जानकारी दें कि, उन्हें ट्रेड एंड इंडस्ट्री कैटेगरी में 2022 के लिए पद्म भूषण दिया गया है। 

    वहीं सम्मानित होने पर पिचाई ने कहा- भारत मेरा एक हिस्सा है। मैं जहां भी जाता हूं, इसे हमेशा अपने साथ ही ले जाता हूं। इस बाबत संधू ने ट्विटर पर कहा कि, सैन फ्रांसिस्को में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर बेहद खुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक सुंदर की प्रेरणादायक यात्रा भारत-अमेरिका के बीच आर्थिक और प्रौद्योगिकी संबंधों को मजबूत और भारतीय प्रतिभा की पुष्टि करती है। 

    इधर भारत के प्रतिष्ठित पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त करने के बाद सुंदर पिचाई ने बड़े ही भावुकता से अपने ब्लॉग में कहा कि, वह पद्म भूषण देने और उनकी मेजबानी करने के लिए भारतीय राजदूत संधू और को धन्यवाद देना चाहते हैं। इसके लिए वह भारत सरकार और भारत के लोगों के बहुत अभारी हैं और उनके प्रति अपनी तरफ से अपार सम्मान व्यक्त करते हैं। इसके साथ ही सुदंर पिचाई ने लिखा कि, भारत उनका एक हिस्सा है। वह जहां भी जाते हैं, इसे अपने साथ ले जाते हैं।