KISHTWAR
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के किश्तवाड़ (Kishtwar) जिले में बीते मंगलवार को एक दर्दनाक सड़क हादसे (Road Accident) में 8 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, ये हादसा किश्तवाड़ जिले के चटरू में हुआ जहां एक कार खाई में गिर गई है। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

    वहीं तीन घायलों को गंभीर हालत में पीएचसी चटरू में शिफ्ट किया है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 3 अन्य ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ा। उन्होंने बताया कि तीन अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    क्या थी घटना 

    घटना बाबत अधिकारी ने बताया कि चिंगम से चटरू यात्रियों को ले जा रही एक SUV दोपहर करीब सवा तीन बजे गांव बोंडा के पास दुर्घटना का शिकार हो गई है। उन्होंने यह भी बताया कहा कि, पहाड़ी सड़क से वाहन के खाई में गिरने के तुरंत बाद पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और स्थानीय ग्रामीणों सहित बचाव दल मौके पर पहुंच गया था। इधर मामले पर किश्तवाड़ के डीसी देवांश यादव ने कहा कि, एक छोटी बच्ची समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हुए हैं। मेडिकल टीम घायलों का इलाज कर रही है। हम आवश्यक मुआवजा प्रदान करेंगे।

    PM मोदी ने व्यक्त किया शोक 

    इस घटना पर अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपना शोक व्यक्त किया है, उन्होंने तवीत करते हुए कहा कि, “किश्तवाड़ में हुए हादसे से दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। PMNRF की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”