dhanbad
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार धनबाद के डिस्ट्रिक्ट जज उत्तम आनंद मौत मामले (Dhanbad Dist. Judge Uttam Anand Murder Case)  में आज झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand HC) ने CBI से जांच की स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है। इसके साथ ही साथ ही कोर्ट ने CBI को आदेश दिया है कि डिस्ट्रिक्ट जज की हत्या मामले में वॉट्सऐप (WhtsApp) कंपनी के इंडिया हेड के खिलाफ भी एक मुकदमा चलाया जाए। 

    गौरतलब है कि कोर्ट ने हत्या मामले में वॉट्सऐप कंपनी से दोनों आरोपियों का वॉट्सऐप चैट भी मांगा था, जिसे कंपनी ने देने से साफ़ मना कर दिया था। जिसके बाद कोर्ट ने वॉट्सऐप कंपनी के इंडिया हेड के खिलाफ नाराजगी जताई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई आगामी 1अप्रैल को होगी।

    पता हो कि बीते साल 2020 की 28 जुलाई को जज उत्तम आनंद को एक ऑटो ने उस वक्त टक्कर मार दी थी। जब वह सुबह वॉक पर निकले थे और उस वक्त उनकी मौके पर ही मौत हो गयी थी। मामले का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद यह माना गया था कि ऑटो से जानबूझकर टक्कर मारकर उनकी हत्या की गयी है। तब इस मामले में पुलिस ने ऑटो चालक लखन और उसके सहयोगी राहुल को भी गिरफ्तार किया था। 

    वहीं अब तक इन दोनों अभियुक्तों का दो बार नार्को टेस्ट भी कराया भी जा चुका है। CBI ने बीते वर्ष 20 अक्टूबर को IPC की धारा 302ए, 201 और 34 के तहत चार्जशीट दाखिल की थी। यह भी बता दें कि हत्या के मामले की सुनवाई फिलहाल धनबाद कोर्ट में चल रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर झारखंड हाईकोर्ट भी इस पूरे मामले की बारीकी से मॉनिटरिंग कर रहा है।