JMM-led aaliance plan to fly to Hyderabad canceled due to poor visibility at the airport

Loading

रांचीः झारखंड में फिलहाल सियासी संकट (Jharkhand Political Crisis) जारी है। इस बीच बताया जा रहा है कि गठबंधन के विधायकों को ले जाने वाला चार्टर्ड विमान उड़ान नहीं भर सका है।  विजिबिलिटी में सुधार नहीं होने के कारण फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। 

भाजपा द्वारा नेताओं की खरीद-फरोख्त की कोशिश 

गठबंधन के नेताओं ने कहा कि विधायकों को हैदराबाद भेजने की जरूरत इसलिए पड़ी कि भाजपा द्वारा इनकी खरीद-फरोख्त की कोशिश को रोका जा सके। हैदराबाद, कांग्रेस शासित तेलंगाना की राजधानी है। पार्टी, झामुमो नीत गठबंधन का हिस्सा है। हवाई अड्डे पर करीब दो घंटे प्रतीक्षा करने के बाद विधायक सर्किट हाउस लौट रहे हैं, जहां वे ठहरे हुए हैं। हवाई अड्डा निदेशक आर आर मौर्य ने कहा, ‘‘कम दृश्यता के कारण शाम साढ़े छह बजे के बाद तीन उड़ानें रद्द कर दी गईं। निजी विमानों के आज उड़ान भरने की गुंजाइश नहीं के बराबर है।” विधायकों को निजी विमान से हैदराबाद ले जाया जाना था। 

सरकार बनाने का दावा 

इससे पहले राज्यपाल से मिलने के बाद JMM के विधायकों ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। लेकिन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (C.P. Radhakrishnan) ने अब तक आमंत्रित नहीं किया। इस बीच, सत्ताधारी पार्टी के विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी। बताया यह भी गया कि विधायकों को विशेष चार्टर्ड विमान से हैदराबाद भेजने की तैयारी की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुल 35 विधायकों को भेजा जाना था। जबकि कुछ करीबी विधायक रांची में ही रहने वाले थे। लेकिन विजिबिलिटी की समस्या के कारण यह फ्लाइट कैन्सल की गई।  

झारखंड में सियासी संकट जारी

हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद ईडी ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद से झारखंड में सियासी संकट जारी है। इससे पहले विधायक दल के नेता चुने गए चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने के दावा पेश किया। लेकीन राज्यपाल ने उन्हे सरकार के गठन के लिए अब तक आमंत्रित नहीं किया है।