Kerala Rains : Heavy rain wreaks havoc in Kerala, 1 dead, 12 missing after landslide
Photo:ANI

    तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों में शनिवार को भारी बारिश (Rain) हुई है। भारी बारिश के बीच हुई घटनाओं में अब तक इडुक्की जिले के थोडुपुझा में एक शख्स की मौत (Death) हो गई है जबकि ग्रामीण कोट्टायम में भूस्खलन (Landslide) के बाद 12 लोग लापता (Missing) बताए जा रहे हैं। बारिश से बने हालातों के चलते पुलिस, दमकल विभाग और प्रशासन को घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्कत आ रही हैं।

    केरल में जारी भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है, कई नदियां उफान पर हैं। इस बीच मौसम विभाग के अधिकारियों ने राज्य के पांच जिलों में अत्यधिक भारी बारिश होने की आशंका के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से दी गयी नवीनतम जानकारी के मुताबिक पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड जिलों के लिए बहुत भारी वर्षा की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

    राज्य के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि, आईएमडी ने अरब सागर के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण राज्य में व्यापक स्तर पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। सीएम ने ऐसे में लोगों से अगले 24 घंटे के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है।