rajmohan unnithan

Loading

नई दिल्ली. इजराइल और हमास के बीच जंग (Israel-Hamas War) अभी भी जारी है। इजराइली सेना (Israeli Army) ने हमास का नामोनिशान मिटाने में लगी हुई है। इसी बीच केरल के कासरगोड (Kasargod) में फिलिस्तीन (Palestine) एकजुटता रैली में कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन (Congress MP Rajmohan Unnithan) ने लोगों को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की हत्या के लिए उकसाया। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं। इस जंग के लिए नेतन्याहू की बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या कर देनी चाहिए।

उन्नीथन ने कहा, “द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, युद्ध अपराधों में शामिल लोगों के लिए नूरेमबर्ग ट्रायल नामक एक चीज़ थी। नूरेमबर्ग ट्रायल्स का मतलब है कि उन्हें बिना किसी मुकदमे के गोली मार दी जाएगी। अब समय आ गया है कि नूरेमबर्ग मॉडल का ट्रायल किया जाए। बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं। अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या कर दी जाए क्योंकि वह वहां इस स्तर की क्रूरता कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था जब हमास के चरमपंथियों ने इजराइल में घुसकर कम से कम 1,200 लोगों की हत्या कर दी थी और 240 अन्य का अपहरण कर लिया था। हमास शासित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजराइल ने एक युद्ध शुरू किया जिसमें गाजा में 11,400 से अधिक लोगों की जान चली गई है, जिनमें से दो-तिहाई महिलाएं और बच्चे हैं। इन हमलों में करीब 2700 अन्य लोग गायब बताए जा रहे हैं। वहीं, इजराइल ने पूरे वेस्ट बैंक में संदिग्ध आतंकवादियों पर कार्रवाई की है।