tmc

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से मिली बड़ी खबर के अनुसार यहां के मंत्री और TMC नेता सुजीत बोस (Sujit Bose) के ठिकानों पर ED ने आज रेड की है। आज यानी शुक्रवार 12 जनवरी की सुबह कोलकाता में सुजीत बोस के घर ED (Enforcement Directorate) की टीम पहुंची। फिलहाल उनके घर के अंदर छानबीन चल रही है। हालांकि, ED ने किस मामले में यह कार्रवाई की है, यह अभी साफ नहीं है। वहीं आज TMC नेता तापस रॉय (Tapas Roy) के यहां भी छापेमारी हुई है।

जानकारी दें कि कुछ दिन पहले ही राशन घोटाले में छापामारी के दौरान ED के अधिकारियों पर जबरदस्त हमला किया गया था। इस हमले में कई अधिकारियों को चोट भी आई थी और गाड़ियों के शीशे भी फोड़ दिए गए थे। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से रिपोर्ट भी तलब की थी। दरअसल इस छापेमारी के दौरान ही ED की टीम पर शाहजहां के समर्थकों द्वारा हमला बोल दिया गया था, जिनके आवास पर छापेमारी की थी।। इस हमले में कई अधिकारियों को तो गंभीर चोट भी आई थी और कई अधिकारियों का सिर भी फुट गया था।

इस भयंकर  हमले के बाद ED ने बंगाल में FIR भी दर्ज कराई थी और अपनी रिपोर्ट में कहा था कि, हमलावर उसके अधिकारियों को जान से मारने का इरादा रखे हुए थे। वहीं अपने आरोप में ED ने कहा कि हमलावर लाठी, पत्थर और ईंट से भी लैस थे और उन्होंने अधिकारियों के निजी और आधिकारिक सामान जैसे मोबाइल, लैपटॉप और नकदी आदि भी छीन लिए गए थे।