Lalu Prasad Yadav
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मंगलवार को दावा किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) हारने जा रही है। यादव ने कहा, “राज्य में लोग बीजेपी के दुष्प्रचार से थक चुके हैं। वे केवल दंगों, धर्म और मंदिर के बारे में बात कर रहे हैं।”

    योगी आदित्यनाथ ने किया अभद्र भाषा का प्रयोग

    यादव ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव के दौरान काफी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। उनकी बातों से साफ दिख रहा है कि वह डर गए हैं। योगी बयानों में सिर्फ गाली-गलौज करना बचा है।”

    किसी भी हद तक जा सकते हैं नितीश कुमार

    संवाददाताओं से बातचीत के दौरान राजद प्रमुख ने बिहार के सीएम पर हमला बोलते हुए कहा, “बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) किसी भी हद तक जा सकते हैं।” 

    नरेंद्र मोदी को संसद में दूंगा जवाब

    लालू ने प्रधानमंत्री पर भी तंज कसा और कहा कि, “चुनाव जीतने के बाद मैं संसद पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी की बातों का जवाब दूंगा, क्योंकि वे कुछ भी बोलते हैं।”

    भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया

    गौरतलब है कि बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के घोषणापत्र में सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली, हर घर के लिए नौकरी का वादा किया है। साथ ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीपावली पर दो मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने, 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने, विधवा और निराश्रित महिलाओं की पेंशन बढ़ाकर डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह करने का संकल्प भी लिया गया है। इसके अलावा बीजेपी ने नए संकल्प पत्र में मुख्य रूप से कथित ‘लव जिहाद’ के दोषी लोगों को कम से कम 10 वर्षों की सजा और एक लाख रुपये जुर्माने का प्रावधान करने का वादा किया है।

    10 फरवरी को 58 सीटों के लिए होगा मतदान

    यूपी में सात चरणों में चुनाव होने हैं। जिसके तहत पहले चरण के लिए मतदान 10 फरवरी को होगा। वहीं दूसरे के लिए 14 फरवरी, तीसरे के लिए 20 फरवरी, चौथे के लिए 23 फरवरी, पांचवें के लिए 27 फरवरी, छठें के लिए 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। 10 मार्च को चुनाव के परिणाम आएंगे।