Lawyer filed complaint to MCA, Police against Hyundai, Kia, KFC, Pizza Hut over their post on Kashmir issue

शिकायतकर्ता ने कहा कि उक्त कंपनी के बयानों और पोस्टों की ट्विटर पर अधिकांश उपयोगकर्ता निंदा कर रहे हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, दिल्ली (Delhi Lawyer) के एक वकील ने हुंडई इंडिया (Hyundai), किआ इंडिया (Kia), केएफसी इंडिया (KFC) और पिज्जा हट इंडिया (Pizza Hut) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है। शिकायतकर्ता ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्री (MCA) और दिल्ली पुलिस से इन कंपनियों का पंजीकरण रद्द करने और देश की संप्रभुता को चुनौती देने के लिए उक्त कंपनियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। 

    शिकायतकर्ता वकील विनीत जिंदल का कहना है कि उक्त कंपनियों ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हमारे देश की संप्रभुता को चुनौती देने वाले आपत्तिजनक बयान और पोस्ट किए हैं। शिकायतकर्ता ने कहा कि उक्त कंपनी के बयानों और पोस्टों की ट्विटर पर अधिकांश उपयोगकर्ता निंदा कर रहे हैं। वकील ने दिल्ली पुलिस से उक्त कंपनियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की धारा 121ए,153, 153ए,504,505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है।

    शिकायत के अनुसार, पाकिस्तान में व्यावसायिक लाभ हासिल करने के लिए इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा भारत की संप्रभुता को लक्षित करने वाला विवादास्पद पोस्ट बेहद निंदनीय है। इन मल्टीनेशनल कंपनियों ने भारत की संप्रभुता और अखंडता को चुनौती देने के लिए लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए गए सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर जानबूझकर क्रूर बयान दिए हैं और उनके कार्यों से राष्ट्रीय दंगे, सांप्रदायिक असामंजस्य पैदा हो सकता है और यह भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने का एक कार्य है।