Lok Sabha Election 2024, AAP, Congress, BJP, Aam Aadmi Party, Bharatiya Janata Party, Delhi Lok Sabha Seat

Loading

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने तैयारी कर ली है। सूत्रों की मानें तो इस चुनाव में आप और कांग्रेस दिल्ली में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की समीकरण बना रहे हैं। हालांकि इस बात की अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

गठबंधन करके चुनाव लड़ने की सहमति 
जानकारी के मुताबिक, औपचारिक घोषणा भले ही अभी न हुई हो। लेकिन दोनों पार्टियों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गठबंधन करके चुनाव लड़ने की सहमति भी बन गई है। यही वजह है कि दोनों ही पार्टियों के स्थानीय नेताओं ने अब एक दूसरे के खिलाफ बयान बाजी और ट्वीट करना भी बंद कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने तकरीबन एक महीने पहले बयान दिया था कि राजधानी में पार्टी लोकसभा की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अभी फाइनल नहीं हुआ है। देश भर में कांग्रेस गठबंधन की राह पर आगे बढ़ रही है।

दिल्ली की सात सीटों का बंटवारा पर क्या कहा आप नेता ने?
दिल्ली में भी ऐसी संभावना बरकरार है। बुधवार को आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने भी इसकी पुष्टि कर दी। अनौपचारिक बातचीत में राय ने कहा कि केवल दिल्ली में ही नहीं, टीम इंडिया में शामिल सभी विपक्षी पार्टियां देश भर में इस बार लोकसभा चुनाव मिलकर लडेंगी। यह पूछने पर कि दिल्ली की सात सीटों का बंटवारा कैसे होगा, चार-तीन या पांच- दो? राय ने कहा, यह फार्मूला राष्ट्रीय स्तर पर तय होना है।