PM Modi Lok Sabha Election 2024 campaign program today in UP and Rajasthan
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Loading

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार (2 अप्रैल) को राजस्थान के कोटपुतली में अपनी पहली सभा को सम्बोधित किया। पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपुतली में आयोजित चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा का मतलब है कि विकास व समाधान। कांग्रेस का मतलब है देश की हर बीमारी की जड़। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। आज एक तरफ राष्ट्रप्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक व निर्णायक फैसलों का कार्यकाल होने वाला है।

कोटपूतली में चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। ये चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है। यह चुनाव भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है। उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है। मैं परिवारवादी पार्टियों व उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। कोटपूतली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैलियां कर रही हैं। 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,‘‘आज देश में भाजपा का मतलब है कि विकास व समाधान। कांग्रेस का मतलब है हर बीमारी की जड़।” उन्होंने कहा,‘‘जनता के दरबार में हार चुका ‘इंडी गठबंधन’ अब कैसे मनसूबे पाल चुका है, इसकी भी झलक लगातार देखने को मिल रही है। ये पहला ऐसा चुनाव है जिसमें कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात नहीं कर रहे हैं… खुद जीतेंगे या नहीं जीतेंगे उस पर वे मौन रहते हैं… लेकिन वे देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर भाजपा जीती तो देश में आग लग जाएगी। …. मोदी 10 साल से बैठा है जो तुम्हारी लगाई हुई आग को बुझा रहा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए और भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है। उन्होंने कहा,‘‘2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। आज एक तरफ राष्ट्रप्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कांग्रेस पार्टी है।” मौजूदा लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में राजस्थान में मोदी की यह पहली चुनावी रैली थी। रैली में मुख्यमंत्री भजनलाल सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे।