Massive fire broke out in Jubbal area of Shimla, Himachal Pradesh Fire
आग की प्रतीकात्मक फोटो

Loading

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शिमला (Shimla) के जुब्बल इलाके (Jubbal) में भीषण आग आग लग गई। इसमें सात मकान जलकर खाक हो गए और उनमें रहने वाले नौ परिवार बेघर हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

बीती देर रात लगी भीषण आग

अधिकारियों के मुताबिक, परौंठी पंचायत के सात मकानों में भारी-भरकम लकड़ियों से बने लगभग 80 कमरे रविवार और सोमवार की दरमियानी रात करीब एक बजे लगी आग में पूरी तरह जलकर खाक हो गए । हालांकि आग में लोगों और जानवरों को किसी प्रकार की हानि की सूचना नहीं है। 

दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने में छह घंटे लगे

शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने  एक न्यूज एजेंसी को बताया कि जुब्बल, रोहड़ू, चिरगांव और कोटखाई दमकल केंद्रों की सात गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन जब तक गाड़ियां घटनास्थल पहुंचीं, तब तक मकान पूरी तरह से खाक हो चुके थे। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में दमकल गाड़ियों को छह घंटे लगे। 

आग के कारणों का अभी नहीं लगा पता

आस-पास के गांवों में रहने वाले लोगों का ध्यान आसमान छूती आग की लपटों पर गया, जिसके बाद वे प्रभावित लोगों को बचाने के लिए आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। प्रभावित परिवार ने कहा कि आग में उन्हें सामूहिक रूप से सात से 10 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। (एजेंसी)