Shraddha
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां, आफताब नाम के लड़के ने श्रद्धा (Aftab Killed Shradha) नाम की लड़की के 30 से ज़्यादा टुकड़े कर उसकी हत्या कर दी। दरअसल, आरोपी आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वाकर रिलेशनशिप में थे। वह मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। जिसके बाद युवती ने आरोपी से शादी करने को कहा तो उसने युवती (Shradha murder case) को मौत के घाट उतार दिया। 

    छह महीने बाद हुआ घटना का खुलासा 

    इस हैरान कर देने वाले घटना के करीब छह महीने बाद वारदात का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, 59 वर्षीय विकास मदान वाकर ने आठ नवंबर को अपनी बेटी श्रद्धा के अपहरण की एफआईआर दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई थी। 

    दोनों का था प्रेम संबंध 

    इस FIR में पीड़ित पिता ने बताया कि, वह परिवार सहित महाराष्ट्र के पालघर में रहते हैं। उनकी 26 वर्षीय बेटी श्रद्धा वाकर मुंबई के मलाड इलाके में स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी के कॉल सेंटर में नौकरी करती थी। यहीं पर श्रद्धा की मुलाकात आफताब अमीन से हुई और दोनों जल्द ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। इतना ही नहीं दोनों लिव-इन रिलेशन में भी रहते थे। जब परिवार को उनके इस रिश्ते के बारे में पता चला तो परिवार ने अपनी बेटी के इस रिश्ते का विरोध किया। 

    मुंबई छोड़ दिल्ली हुए शिफ्ट 

    श्रद्धा के पिता विकास आगे बताते हैं कि, बेटी के रिश्ते का विरोध करने पर बेटी और आफताब ने अचानक मुंबई छोड़ दिया। बाद में उन्हें पता चला कि, वह दोनों महरौली के छतरपुर इलाके में रहते हैं। उनके परिवार को किसी न किसी माध्यम से बेटी की जानकारी मिलती रहती थी। जैसे वह फेसबुक पर फोटो अपलोड करती थी तब उन्हें पता चलता था वह कब कहां जा रही है। श्रद्धा हिमाचल प्रदेश घूमने भी गई है, लेकिन उसके बाद से कोई सूचना नहीं मिली। 

    पिता ने दर्ज कराई FIR 

    जिसके बाद श्रद्धा के पिता ने फोन नंबर पर भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी नहीं मिला। फिर उन्हें अनहोनी की आशंका हुई, जिसके बाद विकास ने आठ नवंबर को सीधे छतरपुर स्थित फ्लैट में गए जहां बेटी किराए से रहती थी। वहां पर ताला बंद होने के बाद विकास ने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को अपहरण की सूचना दी और एफआईआर दर्ज कराई।

    श्रद्धा करना चाहती थी आफताब से शादी 

    शिकायत मिलने पर पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस से आफताब को शनिवार को ढूंढ निकाला। फिर आफताब ने बताया कि शादी करने को लेकर अक्सर श्रद्धा उस पर दबाव बनाती थी। जिसे लेकर दोनों बीच काफी विवाद भी होता रहता था। इसी मुद्दे पर जब 18 मई को दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो उसने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर शव को चापड़ से कई टुकड़ों में बांटा और अलग-अलग भागों में फेंक दिए। 

    यह पहली घटना नहीं 

    आफताब के इस बयान पर पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस की टीम आरोपी के बयान के आधार पर शव के टुकड़े ढूंढने की कोशिश कर रही है। बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी हिन्दू बेटी को मौत के घाट उतारा गया है। इससे पहले भी ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं।