ICFAI में हिंदू छात्र की पिटाई करने वाले 8 मुस्लिम युवक हुए गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी

    Loading

    हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है। इस वीडियो (Viral Video) में कुछ लोग मिलकर एक युवक की जबरदस्त पिटाई करते हुए नज़र आ रहे है। IFHE प्राइवेट डीम्ड यूनिवर्सिटी BBA-LLB के छात्र हिमांक बंसल को उसके कुछ सीनियर लड़कों ने पीटा और उससे जबरदस्ती अल्लाहु अकबर के नारे लगवाए। 

    दरअसल, हिमांक बंसल ने अपनी एक बैचमेट लड़की से चैट के दौरान धार्मिक व्यक्तित्व के बारे में कुछ आपत्तिजनक कहा था। इसके बाद लड़की ने यह चैट अपने सीनियर्स को दिखा दी। जिसके बाद 15 से 20 उन सीनियर्स ने मिलकर हिमक की पिटाई की और उससे से जबरदस्ती ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगवाए। वहीं, अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

    ट्विटर पर यह वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने इस वीडियो को पुलिस के साथ टैग किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों सोहेल, सैफ, इमाद, उमर, मुंतशिर और रीवा के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

    इस वीडियो वायरल में देख सकते है कि, हैदराबाद स्थित आईसीएफएआई फाउंडेशन फॉर हायर एजुकेशन (ICFAI Foundation for Higher Education या IFHE) में  BBA-LLB के छात्र हिमांक बंसल की उसके सीनियर्स ने जमकर पिटाई की। हिमांक को थप्पड़ मारे, लातों से पीटा गया और उसके हाथ भी मरोड़े गए। वीडियो में देख सकते है कि, कुछ लड़के उसे पीट रहे हैं, और उसे ‘जय माता दी’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाते सुना जा सकता है।

    एक आरोपी कहता है, “हम इसकी सोच को ठीक करना चाहते हैं… हम इसे पीट-पीटकर कोमा में ले जाएंगे, और इसे नई दुनिया याद आ जाएगी…” इसी दौरान एक अन्य आरोपी हिमांक बंसल का बटुआ छीन लेता है, और एक अन्य छात्र से कहता है, “जितना पैसा चाहिए, निकाल लो…”

    यह वीडियो सामने आने के बाद कुल 12 छात्रों पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया गया है। जिनमें से आठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी चारों फिलहाल भाग चुके हैं। सभी को बिज़नेस स्कूल से निलंबित कर दिया गया है।

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, यह घटना 1 नवंबर को है। हिमांक ने अपने बैचमेट के साथ चैट करने के दौरान पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणियां की थी। जिसके बाद लड़की ने अपने साथियों को चैट दिखाई और उन लड़को ने हिमांक की जमकर पिटाई कर दी। 

    पुलिस का कहना है कि हिमांक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। हिमांक की शिकायत के अनुसार, उस पर शारीरिक और यौन हमला किया गया। हिमांक बंसल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि, लड़कों ने उसे पतलून नहीं उतारने की स्थिति में पीट-पीटकर जान से मार डालने की धमकी दी थी।